Madhya Pradesh

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने जिले के उपार्जन केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्था देख लगाई फटकार

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने किया उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण, अव्यवस्था देखकर कर्मचारियों को लगाई फटकार

मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव के द्वारा जिले के उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया इस दौरान व्यवस्था देख कलेक्टर ने कर्मचारियों को फटकार लगाई है. कलेक्टर द्वारा उपार्जन केंद्र हनुमना एवं पांती का निरीक्षण किया गया. वहीं पाती उपार्जन केंद्र में अव्यवस्था देखकर कलेक्टर ने कर्मचारियों को फटकार लगाई है.

निरीक्षण दौरान खरीदी केंद्रो पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए बेहतर छाया पानी की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए. सेवा सहकारी समिति हनुमना जिसमें गेहूं खरीदी होना है वही निरीक्षण दौरान कलेक्टर द्वारा मौके पर उपस्थित कर्मचारियों से गत वर्ष खरीदी का आंकड़ा लेते हुए वर्तमान सत्र में अनुमानित आवक की जानकारी ली गई.

ALSO READ: रीवा कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन दर्जन से ज्यादा विद्यालयों को जारी किया नोटिस

इस दौरान कलेक्टर द्वारा नाप-तोल मशीनों सहित उपार्जन केंद्रो में प्रयोग की जाने वाली मशीनों का जायजा लेकर संबंधित कर्मचारियों को बेहतर व्यवस्था बनाने हेतु निर्देश दिए गए. इसी के साथ ही उपार्जन केंद्र में आने वाले किसानों के लिए धूप से बचाव हेतु बेहतर छाया की व्यवस्था वही खरीदी केंद्र पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए हैं.

निरीक्षण दौरान कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को खरीदी केंद्र स्तर पर उपयोगी हर व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने के निर्देश दिए गए. इस दौरान वेयरहाउस की खिड़कियों में जाली न लगाए जाने से चिड़िया आदि वेयरहाउस के अंदर नुकसान पहुंचाते हैं. अतिशीघ्र खिड़कियों में जाली लगाए जाने के निर्देश दिए साथ ही वेयर हाउस के छत में लगी चादर में जगह-जगह होल हो जाने से बारिश के दौरान वेयरहाउस के अंदर पानी जाने की संभावना को लेकर कलेक्टर द्वारा वेयरहाउस के छतो में हुए होल को बंद कराए जाने के निर्देश दिए गए‌.

ALSO READ: एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की संभावित तारीख

कलेक्टर  द्वारा खरीदी केंद्र सेवा सहकारी समिति पांती वेयरहाउस एवं परिसर में साफ सफाई बेहतर न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बेहतर साफ स्वच्छ परिसर एवं वेयरहाउस साफ सुथरा रखे जाने की निर्देश दिए गए. इस मौके पर एसडीएम हनुमना राजेश मेहता तहसीलदार एवं सहकारिता विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ALSO READ: खजुराहो लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!